वापस देना, आगे बढ़ना

गोल्फ में अधिक विविधता चाहते हैं और वास्तव में ऐसा करना दो बहुत अलग चीजें हैं। बेशक, गोल्फ व्यवसाय अक्सर समाज का सही प्रतिबिंब नहीं होता है।

यही कारण है कि कंपनी द्वारा प्रदान किए जाने वाले गोल्फ, टेनिस और आतिथ्य क्षेत्रों के भीतर लोगों का व्यापक प्रतिनिधित्व करने के लिए ट्रॉन डायवर्सिटी एंड इंक्लूजन काउंसिल का गठन किया गया है। जबकि अभी भी बहुत प्रगति करना बाकी है, ट्रॉन के कई सहयोगी खेल को और अधिक समावेशी बनाने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं, विविध पृष्ठभूमि वाले लोगों के लिए रोल मॉडल के रूप में सेवा कर रहे हैं और रंगीन लोगों को प्रेरित कर रहे हैं जो ट्रॉन या अन्य जगहों पर गोल्फ में करियर की तलाश कर रहे हैं। फरवरी ब्लैक हिस्ट्री मंथ होने के साथ, हमें ट्रॉन गोल्फ, ट्रॉन प्रिवी, ओबी स्पोर्ट्स और इंडिगो गोल्फ पार्टनर्स ब्रांड्स के भीतर क्लबों का प्रतिनिधित्व करने वाले चार नेताओं की कहानियों को साझा करने पर गर्व है।

डेरिल क्रॉफर्ड

एरिज़ोना के मूल निवासी डेरिल क्रॉफर्ड और उनके जुड़वां भाई डेरेक को जल्दी ही पता चल गया कि वे पेशेवर गोल्फर या गोल्फ पेशेवर बनने जा रहे हैं। उन्होंने बाद वाले को चुना और कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। 2015 से फीनिक्स में ओबी स्पोर्ट्स-प्रबंधित पापागो गोल्फ कोर्स के महाप्रबंधक डेरिल ने चार दशक पहले स्कॉट्सडेल के मैककॉर्मिक रैंच गोल्फ क्लब के बैग रूम में अपना करियर शुरू किया था। उन्होंने कहा, 'मैंने उन दिनों का खूब लुत्फ उठाया। "आपकी जेब में हमेशा कुछ पैसा होता था और आपकी पारी से पहले या बाद में गोल्फ खेलने का हमेशा समय होता था।"

पीजीए टूर गोल्फर केल्विन पीट एक प्रेरणा थे, लेकिन क्रॉफर्ड के एक प्रमुख संरक्षक बिल डिकी थे, जो एक पारिवारिक मित्र थे, जो 1946 में 10 अफ्रीकी-अमेरिकी पुरुषों द्वारा स्थापित फीनिक्स-आधारित संगठन डेजर्ट मैशी गोल्फ क्लब के सदस्य थे। "श्रीमान . डिकी मेरे भाई और मैं के लिए एक सलाहकार और दूसरे पिता थे, "क्रॉफर्ड ने कहा। "उन्होंने हमें और खेल में शामिल होने में रुचि रखने वाले कई अन्य लोगों के लिए एक रास्ता प्रदान किया, चाहे सलाह के माध्यम से या छात्रवृत्ति के पैसे जुटाए। वह और मेरे माता-पिता दोनों मानते थे कि आप हमेशा लोगों की मदद करने के लिए मौजूद हैं।"

क्रॉफर्ड अपने भाई के साथ बिल डिकी स्कॉलरशिप एसोसिएशन बोर्ड में सेवा करके ऐसा करता है। "हमारे दृष्टिकोण से हम बिल के नक्शेकदम पर चलकर 'वापस देने' की कोशिश कर रहे हैं। हमारा मिशन धन जुटाना है जो युवाओं को प्रतिस्पर्धी गोल्फ और व्यापारिक दुनिया में छात्रवृत्ति और अवसर प्रदान करता है, ”उन्होंने कहा। "फर्स्ट टी ने बहुत अच्छा काम किया है, जैसा कि यूथ ऑन कोर्स है। खेल खेलने वाले अल्पसंख्यकों के मामले में चीजें बेहतर हुई हैं, लेकिन जब मैं समग्र परिदृश्य को देखता हूं तो गोल्फ में अभी भी खेल में विविधता का अभाव है। यह एक गांव लेता है ... खेल में हर कोई खेल को बढ़ाने के लिए जिम्मेदार है, चाहे वह अधिक महिलाओं को ला रहा हो, रंग के लोग, युवा या बूढ़े। हम सभी को अपनी भूमिका निभानी है।"

क्रॉफर्ड जिन्होंने खेल की भावना का उदाहरण देने के लिए अपने भाई के साथ एरिज़ोना गोल्फ एसोसिएशन के 2020 अपडेग्राफ अवार्ड को साझा किया, उनके पास गोल्फ उद्योग में सफल होने की तलाश करने वालों के लिए सरल सलाह है, चाहे उनकी जाति या लिंग कुछ भी हो। "अपना काम वास्तव में, वास्तव में अच्छी तरह से करें और लोग आपको ढूंढ लेंगे," उन्होंने कहा। “ऑपरेटर ऐसे लोग चाहते हैं जो उन्हें आर्थिक रूप से सफल होने और अच्छे लोगों को टीम में लाने में मदद कर सकें। मैंने हमेशा कहा है कि मैं अधिक काम नहीं करने जा रहा हूं। मैं यह सुनिश्चित करने जा रहा हूं कि जो लोग पाठ्यक्रम में आते हैं और मेरे साथ जुड़ते हैं वे समझेंगे कि मैं कहां हूं और हमारे व्यवसाय के लिए वे कितने महत्वपूर्ण हैं। यह मेरे बारे में नहीं है। यह उनके बारे में है।"

स्टीवन डाकू

ईस्ट शिकागो, इंडियाना में पले-बढ़े स्टीवन आउटलॉ को गोल्फ में रोल मॉडल के लिए दूर-दूर तक नहीं देखना पड़ा। "मेरे पिताजी (जिमी आउटला जूनियर) 1960 के दशक के मध्य में अपनी हाई स्कूल टीम में खेले," उन्होंने कहा। "उनका जुनून मेरा पेशा बन गया। वह और मेरी मां स्टील मिलों में काम करते थे और मैं एक मेहनती परिवार से आता हूं।

केंटकी में जॉर्जटाउन कॉलेज से स्नातक होने के बाद (वह मध्य-दक्षिण सम्मेलन में गोल्फ खेलने वाले पहले अफ्रीकी-अमेरिकियों में से एक थे), पोर्ट सेंट लूसी में अमेरिका के पोस्ट-यूनिवर्सिटी विविधता कार्यक्रम के पीजीए में आउटलॉ प्रथम श्रेणी का हिस्सा था। , फ्लोरिडा। "हम चाहते हैं कि खेल समाज को और अधिक प्रतिबिंबित करे और यह अभी नहीं है," उन्होंने कहा। "मुझे लगता है कि हमारे पास अमेरिका के पीजीए के भीतर 185 अफ्रीकी अमेरिकी हैं, और संगठन में 29,000 सदस्य हैं। हमें लंबा रास्ता तय करना है।"

उन्होंने अपने ट्रॉन की शुरुआत 2008 के करियर में एक इंटर्नशिप के साथ की थी। "यदि जॉन ईस्टरबुक और डाना गार्मनी के लिए नहीं, तो मैं एक अलग रास्ता अपना सकता था," 35 वर्षीय ने कहा। वर्तमान में वेंकेनबर्ग रेंच एंड सोशल क्लब में गोल्फ के निदेशक, एरिज़ोना में एक ट्रॉन-प्रबंधित संपत्ति, आउटलॉ ने दुनिया भर में काम किया है। "मैं मध्य पूर्व (अबू धाबी गोल्फ क्लब) और मलेशिया (एल्स क्लब तेलुक दताई) में रहा हूं, और कई विविध समूहों के आसपास रहा हूं। इसने मुझे जीवन, गोल्फ उद्योग और कितने लोगों के जीवन पर यह खेल स्पर्श करता है, पर एक अलग दृष्टिकोण दिया है। ”

डाकू अपने सामने आने वाले कई ट्रेलब्लेज़र को श्रेय देता है। "द फर्स्ट टी के जो लुई बैरो, मार्क लोरी और डेड्रिक होम्स जैसे लोग; अर्बन गोल्फर एलएलसी के माइकल कूपर; और टम्पा गोल्फ अथॉरिटी में केनी सिम्स ने मुझे जरूरत पड़ने पर दिशा और सलाह दी है, ”उन्होंने कहा। “वे उन्हीं अनुभवों से गुज़रे हैं जिनसे मैं अभी गुज़र रहा हूँ। मैं सिर्फ एक रोल मॉडल बनना चाहता हूं और युवाओं की बात सुनना चाहता हूं और जहां भी जरूरत हो वहां मदद करना चाहता हूं। मुझे ऐसा लगता है कि मेरे बाद आने वाली पीढ़ी का ऋणी है कि मैं वह सब कुछ कर सकूं जो मैं कर सकता हूं ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि उनके पास वही अवसर हैं जो मेरे पास थे। ”

आउटलॉ का मानना ​​​​है कि विविधता में प्रगति जमीनी स्तर पर द फर्स्ट टी, यूनाइटेड गोल्फर्स एसोसिएशन और एडवोकेट्स प्रो गोल्फ एसोसिएशन टूर जैसे संगठनों के साथ शुरू होती है। उन्होंने कहा, "देश की सबसे बड़ी तृतीय-पक्ष पाठ्यक्रम प्रबंधन कंपनी होने के नाते, हम ट्रॉन में सभी स्तरों पर अल्पसंख्यकों को गोल्फ उद्योग में लाने में एक बड़ी भूमिका निभा सकते हैं।" "अगर जूनियर किसी ऐसे व्यक्ति को देख सकते हैं जो उनके जैसा दिखता है, तो इससे गोल्फ में करियर के बारे में कुछ रुचि पैदा हो सकती है।"

मोंटी डंकन

1990 के दशक की शुरुआत में फ्लोरिडा विश्वविद्यालय के लिए एक व्यापक रिसीवर और किक रिटर्नर के रूप में टचडाउन स्कोर करने के बाद उन्होंने जो गर्जना सुनी, वह अभी भी मोंटी डंकन को ठंडक देती है। लेकिन इन दिनों वह उतना ही संतुष्ट होता है जब एक बच्चा जिसके साथ उसने सालों पहले सेंट जॉन्स काउंटी, फ्लोरिडा में द फर्स्ट टी चैप्टर में काम किया था, उसके कार्यालय में आता है और उसे बताता है कि उन्होंने कॉलेज में क्या सीखा।

"एक प्रकाश बल्ब के क्षण को देखने का रोमांच एक बच्चे के सिर में चला जाता है, जब वे गोल्फ या जीवन के बारे में उस ज्ञान को भविष्य के लिए दूर रखने में सक्षम होते हैं, हाँ, यह 95,000 लोगों की दहाड़ से बेहतर है," उन्होंने कहा। "एक बच्चे को मिलते हुए देखना बहुत खास है।"

गर्दन की चोट के बाद अपने वरिष्ठ वर्ष से पहले अपने फुटबॉल करियर को समाप्त कर दिया, डंकन ने गोल्फ की ओर रुख किया, जिसकी शुरुआत पूर्वोत्तर फ्लोरिडा के सेंट जॉन्स गोल्फ क्लब से हुई, जहां उन्होंने बैग रूम में काम करने से लेकर स्थानीय फर्स्ट टी चैप्टर का अभिन्न अंग बनने तक सब कुछ किया। . 2015 में वह ब्रेंटवुड गोल्फ कोर्स के महाप्रबंधक बने, जो इंडिगो गोल्फ पार्टनर्स द्वारा प्रबंधित एक 9-होल सुविधा है जो जैक्सनविले शहर के पास स्थित है।

"मुझे लगता है कि अभी भी एक सवाल है कि जब गोल्फ की दुकान में रंग का व्यक्ति काम करता है, तो मेहमान उस व्यक्ति के साथ रजिस्टर के पीछे कैसे व्यवहार करेंगे?" उन्होंने कहा। "कुछ हद तक, सबसे बड़ी बाधा रंग के लोगों को गोल्फ की दुकान के अंदर काम करने के बजाय रखरखाव दल के बाहर काम करने या गाड़ियां करने के लिए मिल रही है। मैं हर दिन घर से आने-जाने के लिए एक घंटा ड्राइव करता हूं क्योंकि यहां महाप्रबंधक बनने का अवसर था। मैं उस अवसर का इंतजार नहीं कर सकता था, जब यह उपलब्ध हो गया तो मुझे इसे लेना पड़ा।"

डंकन का मानना ​​​​है कि सभी के समान होने का लक्ष्य सभी के साथ समान व्यवहार करने से शुरू होता है। उन्होंने कहा, "अगर कोई मुझे सलाह देता है या जो मुझे देखता है, वह मेरे जैसा नहीं दिखता है, लेकिन फिर भी मुझसे बात करने में सहज महसूस करता है, तो मैं वास्तव में अपना काम कर रहा हूं।"

उन्होंने कहा, "मैं जो करना चाहता हूं वह हर दिन काम पर जाना है और मैं जो सबसे अच्छा काम कर सकता हूं उसे करने की कोशिश करता हूं।" "अगर लोग देखते हैं कि मैं चीजों को सही तरीके से करने की कोशिश कर रहा हूं और वे इसे नोटिस करते हैं, तो यह अच्छी बात है। लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि मैं हर दिन जो करता हूं उससे अलग कुछ करने की कोशिश कर रहा हूं। तभी आप मुसीबत में पड़ जाते हैं। हम बस इतना कर सकते हैं कि हम हर दिन अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करें। अगर कोई नोटिस करता है, तो इसका मतलब है कि हमने कुछ अच्छा किया है।”

रिच जोन्स

रिच जोन्स 23 वर्ष के थे और न्यू यॉर्क शहर में एक मीडिया प्लानर के रूप में काम कर रहे थे, जब उन्हें न्यू जर्सी में एक क्लाइंट आउटिंग में गोल्फ के लिए पेश किया गया था। तुरंत मारा गया, वह तुरंत बाद में बाहर चला गया और क्लबों का अपना पहला सेट खरीदा। उन्होंने करियर बदल लिया और 1997 में पिंग गोल्फ के लिए एक तकनीकी प्रतिनिधि के रूप में काम करना शुरू किया, उसी वर्ष टाइगर वुड्स ने अपना पहला मास्टर्स जीता।

"उसे देखकर मैं प्रेरित हुआ," जोन्स ने कहा। "यहाँ यह युवा अफ्रीकी-अमेरिकी व्यक्ति न केवल द मास्टर्स में खेल रहा था, बल्कि मैदान को नष्ट भी कर रहा था। उसे खेलते हुए देखने का एक व्यक्तिगत गौरव था; और क्योंकि गोल्फ़ कोर्स पर हमारे जैसे दिखने वाले बहुत से लोग नहीं थे, इसलिए मैंने दूसरों के लिए उस तरह की प्रेरणा बनने का सपना देखना शुरू कर दिया। आज, जोन्स न्यूयॉर्क के कोरम में इंडिगो गोल्फ पार्टनर्स द्वारा प्रबंधित पाइन रिज गोल्फ क्लब में निर्देश के निदेशक हैं। 2020 में वह अमेरिका के नेशनल प्लेयर डेवलपमेंट अवार्ड का पीजीए जीतने वाले पहले मेट सेक्शन पेशेवर बने।

वह अतिरिक्त प्रेरणा के लिए तीन दिवंगत मित्रों और अफ्रीकी-अमेरिकी रोल मॉडल - हार्वे पाल्मोर, ऑस्कर मैकफैडेन और जॉर्ज विलियम्स से मूल्यवान मार्गदर्शन और सलाह का श्रेय देते हैं। "वे सभी कुशल एथलीट थे जो शिक्षक और कोच बन गए थे। वे एक ऐसे समूह से संबंधित थे जो हर शनिवार को लॉन्ग आईलैंड के आसपास गोल्फ खेलता था, ”उन्होंने कहा। "उन्होंने मुझे अपने कम्फर्ट जोन से बाहर निकलने के लिए प्रोत्साहित किया और गोल्फ में करियर के लिए अपनी व्यक्तिगत दृष्टि विकसित करने में मेरी मदद की।"

जोन्स अब गोल्फ उद्योग में रुचि रखने वाली अगली पीढ़ी के साथ अपने अनुभवों को पढ़ाने और साझा करने के द्वारा अपने आकाओं की विरासत का निर्माण करता है। "मेरी सलाह इसके लिए जाने की है," उन्होंने कहा। "इसका मतलब यह नहीं है कि यह आसान होगा, लेकिन अगर गोल्फ आपका जुनून है, तो निश्चित रूप से इसका पीछा करें। उद्योग को सभी क्षेत्रों में विविध प्रतिनिधित्व की आवश्यकता है। मुझे ऐसा कोई समय याद नहीं है जब गोल्फ उद्योग विविध प्रतिभाओं को प्राप्त करने और आज की तुलना में अधिक समावेशी कार्यबल बनने के लिए तैयार था। ”

वह गोल्फ करियर में रुचि रखने वालों के लिए पांच चरणों की सिफारिश करता है: एक विश्वसनीय संरक्षक खोजें; पढ़ने, शोध करने और नेटवर्किंग के द्वारा तैयार रहें; बॉक्स के बाहर सोचें और खोजें कि आपको क्या विशिष्ट बनाता है; प्रौद्योगिकी के साथ वर्तमान रहें; और चीजों को सरल और मजेदार रखें।

"मुख्य रूप से सफेद स्थान में तोड़ना एक कठिन चुनौती बनी हुई है," उन्होंने कहा। "उन पानी को नेविगेट करना एक निरंतर और थकाऊ प्रक्रिया है जो हम में से सर्वश्रेष्ठ को हतोत्साहित कर सकती है। यह हमें तब तक हतोत्साहित करता रहेगा जब तक हम दूसरों के लिए अनुकरणीय उदाहरण नहीं बन जाते। मुझे निश्चित रूप से कुछ बाधाओं का सामना करना पड़ा, और मेरे सामने दूसरों ने बहुत खराब सामना किया। लेकिन मैं आभारी हूं क्योंकि पीजीए प्रोफेशनल के रूप में मेरा समग्र करियर बेहद सकारात्मक और फायदेमंद रहा है, और मैं दूसरों को प्रेरित करने की उम्मीद करता हूं क्योंकि दूसरों ने मुझे प्रेरित किया है।

टॉम मैकिन और उनके लेखों से गोल्फ की दुनिया की और कहानियां पढ़ेंट्रॉन पत्रिका.